Har Ghar Tiranga: Happy independence day


Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपलोड हुई 9 करोड़ से ज्यादा सेल्फी, अभी भी सिलसिला जारी, आप भी देखेंअब तक, हर घर से नौ करोड़ से ज्यादा सेल्फीज़ तिरंगा पोर्टल पर अपलोड की जा चुकी हैं, और यह प्रक्रिया अब भी जारी है।

तिरंगा - फोटो : सोशल मीडिया


पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस के आगे बड़ी उत्साहितता है। सभी लोग देशभक्ति के भाव में डूबे हुए दिख रहे हैं। इसी दिशा में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर में 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत, लोगों को अपनी सेल्फी तिरंगे के साथ लेनी है और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करनी है। सरकार ने एक पोर्टल बनाया है जिसमें लोग अपनी सेल्फी तिरंगे के साथ अपलोड कर सकते हैं। अब तक उस पोर्टल पर नौ करोड़ से ज़्यादा सेल्फीज़ अपलोड हो चुकी हैं और यह कार्य अब भी जारी है।


इतना ही नहीं जब जब आप इस पोर्टल पर अपनी सेल्फी अपलोड करते हैं इसमें एक सर्टिफिकेट भी जारी होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आह्वान किया था कि देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी देशवासी अपने घर को तिरंगे से सजाएं और अपने सोशल मीडिया डीपी में भी तिरंगे की तस्वीर लगाएं और hargarhtiranga.com वेबसाइट पर तिरंगे के साथ फोटो अपलोड करें।






Post a Comment

0 Comments